शिक्षा के इस मंदिर में होता था घिनौना काम, 6 बच्चों का यौन शोषण, सीनियर छात्रों पर लगा आरोप

नई दिल्ली। हरियाणा के रोहतक से बेहद ही शर्मनाक खबर सामने आ रही है. यहां स्थित एक गुरुकुल में बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. यहां पढ़ने वाले 6 बच्चों ने अपने साथ यौन शोषण की शिकायत की है. ये शर्मनाक स्कूल में पढ़ने वाले सीनियर छात्रों पर ही लगा है.

मामला रोहतक से आठ किलोमीटर दूर स्थित भैय्यापुर लाढौत स्थित गुरुकुल का है. रक्षाबंधन के मौके पर बच्चों से मिलने आए परिवार वालों को बच्चों ने आपबीती बताई. जिसके बाद इस कांड का खुलासा हुआ. बच्चों के अनुसार सीनियर छात्र साल भर से उनका यौन शोषण कर रहे थे. बच्चों ने परिजनों से गुरुकुल में रहने से इंकार कर दिया. बच्चों के साथ हुई हैवानियत की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया. मामले के सामने आते ही गुरुकुल प्रबंधन के अधिकारी और शिक्षक फरार हो गए.

बच्चों के अनुसार उन्होंने कई बार गुरुकुल प्रबंधन से इस मामले की शिकायत की थी लेकिन प्रबंधन ने इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं की. पुलिस ने इस मामले में पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर पीड़ित छात्रों की मेडिकल जांच कराई है. वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले में आज बाल संरक्षण आयोग की टीम गुरुकुल का दौरा करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *