भाजपा सांसद अभिषेक सिंह के गंडई में निजी दौरे के चुनावी मायने

गंडई। जिले के भाजपा नेता व सांसद अभिषेक सिंह बीते दिनों जिले के दौरे पर निकले आये । जिले के अंतिम छोर में गंडई में भी उनका आगमन हुआ । हालांकि यह दौरा पारिवारिक कार्यक्रम में था लेकिन इसके पहले सांसद चार बहुत व्यस्त रहे क्योंकि उनके पिता सूबे के मुख्यमंत्री और राजनांदगांव के विधायक थे । लिहाजा जिले का पूरा सियासी मसला उनके ही जिम्मे था । अभिषेक सिंह राज्य के सबसे व्यस्त नेताओं में शुमार थे ।जिसके चलते शासकीय कार्यक्रम में तो गंडई बहुत आये पर निजी कार्यक्रम में आना ना के बराबर था । आगामी चुनाव को देखते हुए सांसद के दौरे ने गंडई के सियासी चर्चा में नई बाते जोड़ दी है।

सांसद अभिषेक सिंह का गंडई दौरा हुआ । यह निजी होकर भी सियासी था । वे भाजपा नेता के यहां जन्मदिन में आये थे जो सामाजिक कार्यक्रमो में शुमार था लेकिन इसके कई सियासी मतलब भी है । क्योंकि आगामी एक साल में चार चुनाव होने है। जिसमें लोकसभा, छात्रसंघ चुनाव, नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव शामिल है।

ऐसे में राजनांदगांव जिले में अभिषेक सिंह ही चुनाव कमान सँभालेंगे । राज्य में भाजपा के विपक्ष में आने से संगठन की भूमिका महत्वपूर्ण ही गयी है । ऐसे में अभिषेक सिंह व जिले में उनकी टीम ने गंडई आकर कई संकेत दे दिए । वो सबसे पहले गंडई मंडल के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के यहाँ पहुँचे । यहाँ भाजपा भाजपा शहर व ग्रामीण के नेताओ ने उनका स्वागत किया । फिर वे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री के बेहद करीबी अश्वनी ताम्रकार के नाती के जन्मदिन के निजी कार्यक्रम में पहुँचे। उनका दौरा कई राजनीतिक समीकरण बननकिके संकेत दे गया । ईशान ताम्रकार का जन्मदिन खास हो गया था क्योंकि भाजपा के जिले, प्रदेश व राष्ट्रीय नेता जन्मदिन में पहुँचे। जिनमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व जिले के सांसद अभिषेक सिंह उनके घर आने वालों में प्रमुख थे । उनके साथ सांसद प्रतिनिधि अरविंद शर्मा, खैरागढ़ जनपद अध्यक्ष व युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ के उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह भी मौजूद रहे। अन्य मेहमानों में खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह, भाजपा प्रदेश महामंत्री व दुर्ग लोकसभा चुनाव प्रभारी संतोष पांडेय, भाजपा से पूर्व विधायक प्रत्याशी हेमंत शर्मा , नगर पंचायत गंडई के पार्षदगण, क्षेत्र के जनपद सदस्य, आसपास के सरपंच, पूर्व सरपंच, पूर्व जनपद सदस्य आदि बड़ी संख्या में जन्मदिन में पहुँचे थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *