क्षेत्र की जनता से बचपन से है गहरा रिश्ता – मुख्यमंत्री

भिलार्ई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गत दिवस सोमवार को पाटन विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों के भ्रमण पर रहे। मुख्यमंत्री ने अपने भ्रमण के दौरान कहा कि, पाटन क्षेत्र के एक-एक गांँव में उनका बचपन से आना-जाना रहा है। क्षेत्र की जनता से बचपन से गहरा रिश्ता है। क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि, क्षेत्र की जनता से पाँंचवीं बार आशीर्वाद दिया है, जिससे वे प्रदेश का मुख्यमंत्री बने हैं। इसके लिए उन्होंने दिल से क्षेत्र की जनता का आभार जताया।
मुख्यमंत्री बघेल ने भ्रमण के दौरान ग्राम अमलेश्वरडीह में आयोजित शादी समारोह में शामिल होकर नव दम्पत्ती को आशीर्वाद दिया। ग्राम बटंग में आयोजित छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज के सम्मान समारोह में शामिल हुए। साथ ही वे ग्राम अमेरी एवं औंधी में आयोजित मानस गान कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों से बहुत ही सादगी व सहजतापूर्वक भेंट की। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि, अपने बीच छत्तीसगढिय़ा मुख्यमंत्री पाकर लोगों को बहुत खुशी हो रही है। लोगों को अपनी पीड़ा को बिना किसी परेशानी के बताने और रखने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि, सरकार प्रदेश की जनता से किए गए सभी वायदों को पूरा करने की दिशा में काम कर रही है। बजट सत्र में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों का उल्लेख करते हुए कहा कि, अब प्रत्येक बीपीएल परिवार को 35 किलो चावल दिया जाएगा। साथ ही एपीएल श्रेणी के परिवार को भी 10 रूपए प्रति किलो में चावल देने का निर्णय लिया गया है। 400 यूनिट बिजली खपत पर बिजली बिल हॉफ किया जाएगा।
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि, छत्तीसगढ़ की चिनहारी नरवा, गरूवा, घुरूवा व बाड़ी को विकास का जरिया बनाया जाएगा। इसके जरिए गांँव की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जाएगा। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि, आने वाले समय में शराब बंदी के लिए सभी समाज प्रमुखों से राय लेकर इस दिशा में ठोस पहल किया जाएगा। उन्होंने सरकार बनाने में मिले आशीर्वाद के लिए महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं एवं सभी मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *