पूर्व कलेक्टर केसी देवसेनापति एवं पूर्व जिला पंचायत सीईओ संजीव कुमार झा को दी गई भावभीनी विदाई

सूरजपुर:-राज्य शासन के आदेशानुसार सूरजपुर जिले में पदस्थ पूर्व कलेक्टर केसी देवसेनापति का रायपुर स्थानांतरण होने पर और जिला पंचायत सूरजपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा का बलरामपुर जिला कलेक्टर बनने पर जिला प्रशासन की ओर से आज साधुराम सेवा कुंज में सम्मान, अभिनन्दन व स्वागत के साथ विदाई समारोह आयोजित की गई एवं जिले में नव पदस्थ कलेक्टर दीपक सोनी का स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जिला प्रशासन की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
समारोह में नव पदस्थ कलेक्टर दीपक सोनी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि जिले में अद्भूत टीम भावना है। इसी टीम भावना के साथ सब मिलकर सूरजपुर जिले की जो परिकल्पना है व विकास कार्यों की जो नीवं रखा गया है, उन सभी कार्यों को टीम भावना के सहयोग से पूर्ण किया जायेगा।
सम्मान एवं अभिनन्दन व विदाई समारोह में पूर्व कलेक्टर केसी देवसेनापति ने जिले की पूरी टीम को बधाई एवं शुभकामना देते हुए कहा कि टीम भावना से जो कार्य करने का अवसर मिला। जिले के विकास कार्यों में टीम के सहयोग से ही कार्य में सफलता प्राप्त हुई है। जिले के विकास के लिए उन्होंने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा के कार्यों की प्रशंसा करते हुए बताया कि मनरेगा अंतर्गत किसानों के आय में दोगुनी वृद्धि के लिए एवं जल स्तर को बढ़ाने के उद्देश्य से जिले को नाले, कुआं, डबरी, तालाब, पालतू पशु शेड, स्टापडेम, तटबंध, सामान्य परंपरागत उपज से निकलने वाले उत्पाद और घर में लगे बाड़ी के विकास के लिए तथा शासन की योजना के तहत् ‘‘नरवा, गरूवा, घुरूवा और बारी’’ को समन्वय कर विकास की राह पर कार्य प्रारंभ किये जा रहे हैं, जो काफी प्रशंसनीय है। इसी क्रम में जिला पंचायत के पूर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा ने अपने उद्बोधन में जिले की पूरी टीम को बधाई व शुभकामना देते हुए कहा कि पूर्व कलेक्टर केसी देवसेनापति ने जिले के विकास के लिए हर व्यक्ति को जमीनी स्तर से जोड़ दिया, अधिकारी हो या कर्मचारी सभी ने एक टीम भावना के साथ कार्य किया, जो भी कार्य प्रारंभ किया गया हो जैसे नाले, कुआं, डबरी, तालाब, पालतू पशु शेड, स्टापडेम, तटबंध, सामान्य परंपरागत उपज से निकलने वाले उत्पाद और घर में लगे बाड़ी के विकास के लिए तथा शासन की योजना के तहत् ‘‘नरवा, गरूवा, घुरूवा और बारी’’ सहित अन्य निर्माण कार्यों को पूरे मन और दिल से किया। उन्होंने अपनी हर चुनौतियों का डटकर सामना करने एवं जिले के विकास के लिए जिला स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक के हर व्यक्ति को जोड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपेक्षा किया कि जिले में जिन कार्यों का नींव रखा गया है उस पर जिले में नवपदस्थ कलेक्टर दीपक सोनी उसे और गति प्रदान कर जिले का नाम रोशन करेंगे।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुरकर, परियोजना प्रशासक आर के शर्मा, सहायक आयुक्त डाॅ. ललित शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर रवि सिंह, एसडीएम भैयाथान श्रीमती ज्योति सिंह, सहायक संचालक उद्यान सतीश सिंह, कलेक्टेªट के अधीक्षक विनय सरकार ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन आरएमएसए के परियोजना अधिकारी अजय मिश्रा एवं एसडीएम सूरजपुर डाॅ. सुभाष सिंह द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *