बीएसएनएल का केबल डालने वाली फर्म ने नगरीय निकाय की पाईप लाईन को किया क्षतिग्रस्त, पेयजल आपूर्ती प्रभावित

अंबागढ़ चौकी। बीएसएनएल का केबल डालने खोदे जा रहे गढढे से एक बार फिर नगर की पेयजल आपूर्ती व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। केबल डालने वाली फर्म ने नगर के मुख्य मार्ग में नगरीय निकाय की मुख्य पेयजल आपूर्ती लाईन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिससे नगर के कई वार्डो में पेयजल आपूर्ती प्रभावित हो गई है। इसके अलावा नगर के अधिकांष वार्डो में गंदा पानी मिलने की षिकायते मिल रही है।

ब्लाक मुख्यालय में महिने भर से नगर के मुख्य मार्ग में बीएसएनएल का केबल डालने का काम चल रहा है। केबल बिछाने वाली कपंनी ने अंबागढ चौकी राजनांदगांव मुख्य मार्ग वार्ड 1 में नगर पंचायत की पेयजल आपूर्ती के लिए बिछाई गई मुख्य पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। पाईप लाईन के टूटने से नगर के कई वार्डो में पेयजल आपूर्ती व्यवस्था पुरी तरह ध्वस्त हो गई है।
इसके अलावा नगर के अधिकांष वार्डो में गंदा पनी मिलने की षिकायते मिल रही है। इधर पेयजल आपूर्ती प्रभावित होने तथा नलो से गंदा पानी मिलने को लेकर नागरिको ने नगरीय निकाय को घेरना षुरू कर दिया है। वार्ड 1 निवासी एच.एल. शेंडे, तौसिद रब्बानी, पूर्व पार्शद सुकालू राम मंडावी ने बताया की मंगलवार से नलो से पानी नही मिल पा रहा है। जिससे ठंड में उन्हे पानी की समस्या का सामना करना पड रहा है।

केबल बिछाने से नगरीय निकाय को हुआ लाखों की क्षति

पहले जियो एवं वर्तमान में बीएसएनएल के केबल बिछाने के लिए नगर में खोदे जा रहे गढढो से नगर पंचायत को पिछले छै: माह में लाखो की क्षति का सामना करना पडा है।

नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी ने बताया की जियो एव ंबीएसएनएल का केबल बिछाने वाली फर्म ने नगर में पेयजल आपूर्ती के लिए बिछाई गई मुख्य पाईप लाईन को चौकी राजनांदगांव एवं चौकी चिल्हाटी मार्ग तथा चौकी मोहला मानपुर मार्ग तथा नगर के भीतरो इलाको में कई स्थानो में क्षतिग्रस्त किया है। जिससे निकाय को लाखो को क्षति का सामना करना पडा है तथा कई स्थानो में तो दुबारा पाईप लाईन बिछानी पड गई है।

बिना अनुमति खोदे गए गढढे, पुलिस से हुई शिकायत

नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी ने बताया की नगर मेें जियो एव ंबीएसएनएल का केबल डालने वाली फर्म ने बिना एनओसी के काम षुरू किया जिससे ही नगर की पेयजल आपूर्ती व्यवस्था प्रभावित हुई है। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा की बात निकाय को क्षति पहुचाने का नही है।

समस्या लोगो के मूलभूत सुविधा को प्रभावित करने का है। यदि विधिवत एनओसी लिया जाता तो नागरिको को परेषानियो का सामना नही करना पडता। क्योकि एनओसी के बाद जल विभाग की उपस्थिती में पुरा काम होता। इसलिए संबधित फर्म के खिलाफ एफआईआर कराने का निर्देष दिया गया है। मंगलवार को सीएमओ द्वारा संबधित कपंनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है।

महिने भर में 14वीं बार तोडी पाईप लाईन

बीएसएनएल का केबल डालने के लिए नगर में खोदे जा रहे गढढे से महिने भर के अंदर 14 वी बार पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त किया गया है। बताया जाता है की पाईप लाईन के क्षतिग्रस्त होने से समूचे नगर की पेयजल आपूर्ती व्यवस्था प्रभावित होती है। और हर बार व्यवस्था को बहाल करने के लिए नगर पंचायत के जल विभाग को कम से कम तीन से चार दिन लग जाते हे। जिससे निकाय को नागरिको के आक्रोष का सामना करना पडता है। बीएसएनएल कपंनी के केबल डालने से पहले गर्मी मे जियो का केबल डालने का काम हुआ। जिससे लगभग तीन महिने पेयजल आपूर्ती प्रभावित हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *